जिले की 41 ग्राम पंचायतों में पंच-सरपंच पदों के लिये मतदान सम्पन्न

सवाई माधोपुर (राजेश शर्मा)। जिले की बामनवास पंचायत समिति की 38 और सवाईमाधोपुर पंचायत समिति की 3 ग्राम पंचायतों में पंच और सरपंच पद के लिये सोमवार 28 सितम्बर को मतदान हुआ। शाम साढे 5 बजे तक बामनवास पंचायत समिति क्षेत्र में 81.44 प्रतिशत और सवाईमाधोपुर पंचायत समिति की आटूण कलां 79.39 प्रतिशत, पचीपल्या में 76.02 तथा रामडी में 87.99 प्रतिशत मतदान हुआ। कुछ मतदान केन्द्रों पर शाम साढे 5 बजे तक पहुंचे मतदाताओं के मतदान की प्रक्रिया देर तक जारी रही।

मतदान सुबह साढे 7 बजे से प्रारम्भ हुआ। सरपंच के लिये ईवीएम और पंच के लिये मतपत्र से मतदान हुआ। दिव्यांगों में मतदान का विशेष उत्साह देखा गया। प्रत्येक बूथ पर उनके लिये व्हील चैयर, रैम्प आदि की व्यवस्था की गई थी। सभी मतदान केन्द्रों पर सोशल डिस्टंेसिंग की पूर्ण पालना सुनिश्चित करने के प्रशासनिक दावे थोथे साबित हुऐ। प्रशासनिक स्तर पर 2 गज दूरी के लिये गोले भी मार्क किये गये लेकिन वो मात्र दिखावा साबित हुऐ। अधिकांश बूथों पर मतदाताओं की जबरदस्त भीड़ थी। वहीं उन मतदान केन्द्रों पर मौजूद अधिकांश पुलिसकर्मी तमाशबीन के रूप में दिखाई दिये।

प्रशासन ने सभी मतदान केन्द्रों पर सेनेटाईजर की व्यवस्था किये जाने के दावे किये, लेकिन अधिकांश मतदान केन्द्रों पर जानकारी करने पर पता चला की वहाँ सेनेटाईजर उपलब्ध नहीं थे। कुछ बूथ पर सेनेटाईजर की बोतलें उपलब्ध थी लेकिन उनका उपयोग करते हुऐ कोई दिखाई नहीं दिया।

विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार जिला निर्वाचन अधिकारी ने कई मतदान केन्द्रांे का दौरा किया। एक जगह तो उन्होने स्वयं पुलिस वालों को कार्य के प्रति लापरवाही बरतने के लिए लताड़ लगाई। एसपी व एडीशनल एसपी को भी पुलिस की लापरवाही के बारे में अवगत कराया। इससे ऐसा प्रतीत होता है कि पुलिस एवं जिला प्रशासन में भी चुनाव व्यवस्था को लेकर सही तरीके का तालमेल नहीं था।

बामनवास में 38 ग्राम पंचायतों में 165 तथा सवाईमाधोपुर में 3 ग्राम पंचायतों में 11 पोलिंग बूथ बनाये गये थे।

सुबह 10 बजे तक बामनवास में 18.92 प्रतिशत और सवाईमाधोपुर में 15.79 प्रतिशत मतदान हुआ। दोपहर 12 बजे तक यह क्रमशः 33.59 और 33.44 प्रतिशत पर पहुॅंच गया। शाम 3 बजे तक बामनवास में 64.76 प्रतिशत और सवाईमाधोपुर में 61.57 प्रतिशत मतदान हुआ।

The post जिले की 41 ग्राम पंचायतों में पंच-सरपंच पदों के लिये मतदान सम्पन्न appeared first on G News Portal.



https://ift.tt/369A2Uy

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

केन्द्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर: डीए का भुगतान सितम्बर माह में एरियर के साथ होगा – मुकेश गालव

कन्हैया दंगल पौराणिक कथाएं सुन मंत्रमुग्ध हुए श्रोता

खंडार तहसीलक्षेत्र मे मौसम के तीखे तेवर से किसानों की फसल को पहुंचा बडा आघात।