अधिकारी को करने होंगे पूरे हस्ताक्षर

अधिकारी को करने होंगे पूरे हस्ताक्षर
सवाई माधोपुर, 12 दिसंबर। राज्य सरकार ने पारदर्शिता और जवाबदेहिता बढाने के उद्देश्य से एक आदेश जारी किया है। इसके मुताबिक समस्त कार्मिक राजकीय कर्Ÿाव्य के निर्वहन के दौरान प्रेषित/प्रस्तुत पत्रों, टिप्पणी, नोट एवं अन्य दस्तावेजों पर अपने हस्ताक्षर के नीचे पूरा नाम, पदनाम एवं दिनांक आवश्यक रूप से अंकित करेंगे।
जिन प्रकरणों में कार्मिक के दिनांकित हस्ताक्षर, नाम, पदनाम अंकित नहीं होगी, वे पत्रावलियां उच्च अधिकारी द्वारा स्वीकार न कर संबंधित कार्मिक को लौटायी जायेगी।
राजकीय पत्र व्यहवर, करते समय पत्र के बॉटम पर कार्यालय का सम्पूर्ण पता, दूरभाष नम्बर, फैक्स नम्बर, विभागीय वेबसाईट, कार्यालय/संबंधित अधिकारी की मेल-आईडी भी आवश्यक रूप से अंकित करने के निर्देश जारी हुये हैं।
सभी विभागीय वेबसाईट को समयबद्ध तरीके से अपडेट करनेे तथा संबंधित विभाग के महत्वपूर्ण परिपत्र/आदेश/दिशा-निर्देश, विभाग के समस्त अधिकारियों के ई-मेल एड्रेस, मोबाईल नम्बर, इत्यादि को निरन्तरता से अपडेट कर वेबसाईट पर अपलोड करने के भी निर्देश हैं। विभाग/अनुभाग के कार्य तथा यहॉं कार्यरत सभी कार्मिकों के मोबाईल नम्बर तथा उन्हें आवंटित कार्य को भी निरन्तर अपडेट किया जायेगा।

पोस्ट अधिकारी को करने होंगे पूरे हस्ताक्षर पहले G News Portal पर दिखाई दिया।



https://ift.tt/3gHymou

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जापान के दौरे से पूर्व प्रधानमंत्री का वक्‍तव्‍य

केन्द्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर: डीए का भुगतान सितम्बर माह में एरियर के साथ होगा – मुकेश गालव

कन्हैया दंगल पौराणिक कथाएं सुन मंत्रमुग्ध हुए श्रोता