REET-2021; 20 जून को होगी या नहीं:परीक्षा तिथि को लेकर असमजंस में अभ्यर्थी

REET-2021; 20 जून को होगी या नहीं:RBSE की वेबसाइट पर भी कोई सूचना नहीं, परीक्षा तिथि को लेकर असमजंस में अभ्यर्थी

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से आयोजित की जाने वाली राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (REET) की तिथि को लेकर अभ्यर्थियों में असमंजस की स्थिति है। बोर्ड की ओर से 12 अप्रैल को प्रेसनोट जारी कर जानकारी दी गई कि परीक्षा 20 जून को होगी। इसके बाद न तो बोर्ड की ओर से कोई जानकारी दी गई और न ही इस बारे में कोई जानकारी बोर्ड की वेबसाइट पर अपडेट की गई।

REET के लिए प्रदेशभर से रिकॉर्ड 16.40 लाख अभ्यर्थियों के आवेदन मिले हैं। लेवल-वन और टू, यानी दोनों में 9 लाख 13 हजार 183 अभ्यर्थी ने आवेदन किया है। सिर्फ लेवल-वन में 3 लाख 63 हजार 317 और लेवल-टू में 3 लाख 63 हजार 819 अभ्यर्थी ने आवेदन किया है।

अपडेट नहीं वेबसाइट
राजस्थान रोजगार संघ के प्रदेश अध्यक्ष असलम चौबदार ने बताया कि माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर रीट को लेकर सूचना अपडेट नहीं की है। ऐसे में अभ्यर्थी भ्रमित हो रहे हैं। 20 जून की तिथि में बदलाव को लेकर शिक्षा मंत्री गोविन्दसिंह डोटासरा का बयान जरूरी आया है। सरकार ने EWS कैटेगरी को लाभ देते हुए फाॅर्म खोलने की बात कही थी, लेकिन उस पर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई।

राजस्थान बोर्ड की वेबसाइट। इसके बाद तिथि को लेकर कोई निर्णय नहीं

प्रदेश सरकार ने आर्थिक रूप से कमजोर (EWS) सामान्य वर्ग के छात्रों को उम्र सीमा में अन्य वर्गों की तरह आरक्षण किया। इसमें पुरुषों को अधिकतम उम्र सीमा में 5 साल जबकि महिला अभ्यर्थियों को 10 साल की छूट दी। साथ ही, परीक्षा शुल्क में भी रियायत का प्रावधान किया। सरकार के निर्णय के बाद कार्मिक विभाग ने भर्ती एजेंसियों को दिशा-निर्देश जारी किए। इसके बाद राजस्थान बोर्ड ने परीक्षा तिथि 25 अप्रैल को स्थगित कर 20 जून कर दी। इसके बाद कोई निर्देश नहीं जारी किए गए।

पोस्ट REET-2021; 20 जून को होगी या नहीं:परीक्षा तिथि को लेकर असमजंस में अभ्यर्थी पहले G News Portal पर दिखाई दिया।



https://ift.tt/3cq4n3u

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

किशोर जागृति दिवस मनाया |

दिनकर काव्यनाद काव्यपाठ समारोह में विजेताओं को दिया जायेगा पारितोषिक

सीटीओ 8 हजार की रिश्वत लेते हुआ ट्रेप