समग्र शिक्षा की आन्तरिक समीक्षा बैठक आयोजित दोसा

दौसा समग्र शिक्षा के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की आन्तरिक समीक्षा बैठक मंगलवार को मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी ओमप्रकाश शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित की गई।

बैठक में मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी ओमप्रकाश शर्मा ने समग्र शिक्षा के तहत संचालित समस्त योजनाओं की समीक्षा करते हुये सभी ब्लॉक कार्यालयों के मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारियों को ब्लॉक स्तर पर मॉनिटरिंग एवं कियान्वयन करने के निर्देश दिये गये तथा वर्तमान स्थिति का फिडबैक लेकर समीक्षा की गई। उन्होने कहा कि सभी विभागीय अधिकारी राज्य स्तर एवं जिला प्रशासन द्वारा चाही गई समस्त सूचनाओं को समय पर भिजवाना सुनिश्चित करे तथा सभी विद्यालयों के भूस्वामित्व समबन्धी टाईटल प्रस्तुत कर विद्यालयों के पट्टे जारी करवाने का कार्य अगले दो सप्ताह में पूर्ण करवाना सुनिश्चित करें। विद्यालयों में छात्र-छात्राओं की ऑनलाईन कक्षाओं की पूर्ण मॉनिटरिंग कर प्रतिदिन के लाभान्वितों की संख्या का संधारण किया जावें। ब्लॉक स्तरीय अधिकारी यह सुनिश्चित करे कि उनके अधिनस्थ समस्त पीईईओ एवं अध्यापक बिना पूर्व अनुमति के मुख्यालय नही छोडे तथा कोविड-19 सम्बन्धी जागरुकता का कार्य भी सम्पन्न करें। साथ ही आगामी समय में विद्यालय खुलने की सम्भावनाओं को देखते हुये विद्यालय में कोविड-19 की गाईडलाईन के अनुरुप तैयारियां करें तथा छात्र-छात्राओं एवं अभिभावकों को इस संदर्भ में जागरुक करें। जिले की रैकिंग वर्तमान में चिन्ताजनक है ऐसी स्थिति में जिले की रैकिंग को सम्मानजनक स्थान तक पहुंचाने के लिए विभाग का प्रत्येक अधिकारी एवं कर्मचारी पूर्ण निष्ठा से कार्य करें।

बैठक में सहायक निदेशक राजीव शर्मा, सीबीईओ राजाराम मीना, गोविन्द नारायण माली, बृजेश शर्मा, मोहन लाल बैरवा, सम्पतराम मीना, शिवदयाल मीना, एपीसी अनिल शर्मा, कालूराम मीना, पीईईओ राजेन्द्र सोनी, अमर सिंह मीना, अवधेश मीना, ओमप्रकाश शर्मा, अजिशिअ रामनिवास शर्मा, रामगोपाल शर्मा सहित शिक्षा विभाग के अनेक अधिकारी कर्मचारी उपस्थिति रहे।

The post समग्र शिक्षा की आन्तरिक समीक्षा बैठक आयोजित दोसा appeared first on G News Portal.



https://ift.tt/35FUkTD

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

केन्द्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर: डीए का भुगतान सितम्बर माह में एरियर के साथ होगा – मुकेश गालव

कन्हैया दंगल पौराणिक कथाएं सुन मंत्रमुग्ध हुए श्रोता

खंडार तहसीलक्षेत्र मे मौसम के तीखे तेवर से किसानों की फसल को पहुंचा बडा आघात।