शिक्षकों को वन नेशन वन राशन कार्ड ड्यूटी से मुक्त करने की मांग बामनवास

बामनवास देश में वन नेशन वन राशन कार्ड योजना के तहत राजस्थान में प्रदेश की सभी उचित मूल्य की दुकानों को ऑनलाइन किया जाना है। जिसके तहत उपभोक्ताओं के राशन कार्ड का आधार कार्ड से सीडिंग करना और उसका सत्यापन करना साथ ही जिनके आधार कार्ड सीडिंग पहले से है उनका सत्यापन करना है। उपभोक्ता के राशन कार्ड में किसी व्यक्ति का आधार कार्ड सीडिंग नहीं है तो उसका सीडिंग भी किया जाना है।

इस कार्य में राजस्थान सरकार के सरकार के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग द्वारा बीएलओ जो कि अधिकांश शिक्षक ही हैं कि ड्यूटी लगाने के आदेश जारी किये हैं।

जिसको लेकर क्षेत्र के समस्त बीएलओ के द्वारा इस कार्य का बहिष्कार किया गया। शिक्षकों द्वारा राज्य के मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री को पत्र लिखकर जिला कलेक्टर कार्यालय बामनवास पर पहुंचकर इसका विरोध दर्ज कराया है। साथ ही मांग की है कि जब न्यायालय द्वारा ऐसे गैर शैक्षणिक कार्यो पर रोक लगाई हुई है उसके बावजूद किसी भी विभाग द्वारा शिक्षकों को गैर शैक्षणिक कार्यों में लगाने के जो आदेश जारी किए जाते हैं वह बहुत ही आश्चर्यजनक और अनुचित हैं। ज्ञापन देते समय क्षेत्र के सभी बीएलओ उपस्थित रहे।

The post शिक्षकों को वन नेशन वन राशन कार्ड ड्यूटी से मुक्त करने की मांग बामनवास appeared first on G News Portal.



https://ift.tt/34xTnNP

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

केन्द्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर: डीए का भुगतान सितम्बर माह में एरियर के साथ होगा – मुकेश गालव

कन्हैया दंगल पौराणिक कथाएं सुन मंत्रमुग्ध हुए श्रोता

खंडार तहसीलक्षेत्र मे मौसम के तीखे तेवर से किसानों की फसल को पहुंचा बडा आघात।