सीएमएचओ ने दिखाई हरि झंडी, जिलेभर में भ्रमण कर जागरूकता लायेगा रथ – करौली

कोविड से बचाव एवं टीकाकरण प्रेरित के लिए जागरूकता रथ रवाना
सीएमएचओ ने दिखाई हरि झंडी, जिलेभर में भ्रमण कर जागरूकता लायेगा रथ
करौली, 9 जून। कोरोना के प्रति सर्तकता और टीकाकरण के लिए प्रेरित हेतू स्वास्थ्य भवन परिसर से जागरूकता रथ रवाना किया गया । जागरूकता रथ के सीएमएचओ डॉ. दिनेशचंद मीना, डिप्टी सीएमएचओ डॉ. सतीशचंद मीना डीपीएम ने हरिझंडी दिखाकर रवाना किया।
डॉ मीना ने बताया कि जागरूकता रथ जिलेभर की चिकित्सा संस्थाओं पर पहुंचेगा और आमजन को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक करेगा। जागरूकता रथ टीकाकरण के लिए भी प्रेरित करेगा और जिन लाभार्थियों ने पहली डोज लगवा ली है उन्हें दूसरी डोज समय पर लगवाने के लिए जागरूक करेगा।
उन्होंने बताया कि जागरूकता रथ में प्रदर्शित आईईसी सामग्री के साथ ओडियों संदेशो को प्रसारित भी किया जा रहा है। इस रथ के माघ्यम से ग्रामीण तबके के शिक्षित व अशिक्षित वर्ग तक जागरूकता एवं प्रेरितिकरण संदेशों को सरल व सुगम तरीके से पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है।
उन्होंने बताया कि जागरूकता रथ आमजन को कोरोना से बचाव उपायों को बताने के साथ टीकाकरण की दोनो डोज समय पर लगवाने के लिए प्रेरित करना मुख्य उद्देश्य है, 18 प्लस आयु वर्ग के लिए ऑनसाईट रजिस्ट्रेशन के साथ वैक्सीनेशन साईट संचालित है। टीका से वंचित बचाव टीका नजदीकी साईट पर लगवाकर कोविड अनुरूप व्यवहार अपनाते रहें । जागरूकता रथ की रवानगी दौरान डीपीएम आशुतोष पांडेय, एसआई मोहम्मद हिसार, डाटा मैनेजर अंकुर सिंघल, डीआईईसी लखनसिंह लोधा सहित कार्यालयकर्मी मौजूद रहें ।

पोस्ट सीएमएचओ ने दिखाई हरि झंडी, जिलेभर में भ्रमण कर जागरूकता लायेगा रथ – करौली पहले G News Portal पर दिखाई दिया।



https://ift.tt/354aUwF

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

किशोर जागृति दिवस मनाया |

दिनकर काव्यनाद काव्यपाठ समारोह में विजेताओं को दिया जायेगा पारितोषिक

सीटीओ 8 हजार की रिश्वत लेते हुआ ट्रेप