जन उपयोगी सेवाओं की जानकारी प्रदान करने हेतु आॅनलाईन विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन – दौसा

जन उपयोगी सेवाओं की जानकारी प्रदान करने हेतु आॅनलाईन विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन
दौसा, 8 जून। माननीय रालसा, जयपुर के एक्शन प्लान के अनुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, दौसा के सचिव एवं अपर जिला एवं सैशन न्यायाधीश प्रदीप कुमार द्वारा ए.डी.आर. सेण्टर, दौसा में जन उपयोगी सेवाओं की जानकारी प्रदान करने हेतु आॅनलाईन विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया।
शिविर में सचिव द्वारा उपस्थित प्रतिभागियों को जनउपयोगी सेवाओं जैसे परिवहन सेवा, डाक, टेलीफोन सेवा, बीमा एवं बैंकिंग सेवा इत्यादि के सम्बन्ध में गठित स्थाई लोक अदालत के प्रावधानों तथा स्थाई लोक अदालत में किस तरह के वाद प्रस्तुत किये जा सकते हैं, इसके बारे में जानकारी प्रदान की गई तथा माननीय रालसा, जयपुर द्वारा चलाये जा रहे बाल विवाह रोकथाम अभियान के बारे बताते हुए एवं बाल विवाह के दुष्परिणामों एवं इसके रोकथाम के लिए बने कानूनों की जानकारी भी प्रदान की गई। इसके अतिरिक्त सचिव द्वारा माननीय नालसा, नई दिल्ली द्वारा जारी तस्करी और वाणिज्यिक यौन शोषण पीडितों के लिए विधिक सेवाऐं योजना, आपदा पीडितों के लिए विधिक सेवाएॅं योजना, मानसिक रूप से बीमार और मानसिक रूप से विकलांग व्यक्तियों के लिए विधिक सेवाऐं योजना एवं आदिवासियों के अधिकारों का संरक्षण और प्रवर्तन के लिए विधिक सेवाऐं योजना की जानकारी भी प्रदान की गई।

पोस्ट जन उपयोगी सेवाओं की जानकारी प्रदान करने हेतु आॅनलाईन विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन – दौसा पहले G News Portal पर दिखाई दिया।



https://ift.tt/3g2zlRl

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

किशोर जागृति दिवस मनाया |

दिनकर काव्यनाद काव्यपाठ समारोह में विजेताओं को दिया जायेगा पारितोषिक

सीटीओ 8 हजार की रिश्वत लेते हुआ ट्रेप