परिवहन संबंधित नवाचारों को आपस में साझा करने से बढ़ेगी कार्य गुणवत्ता -परिवहन आयुक्त

परिवहन संबंधित नवाचारों को आपस में साझा करने से बढ़ेगी कार्य गुणवत्ता -परिवहन आयुक्त
वीसी के जरिये तकनीकी विषयों पर समीक्षा बैठक
जयपुर, 9 जून। परिवहन आयुक्त श्री महेंद्र सोनी की अध्यक्षता में बुधवार को परिवहन भवन से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये समीक्षा बैठक आयोजित हुई। प्रदेश के प्रादेशिक और जिला परिवहन अधिकारियों के साथ तकनीकी विषयों पर चर्चा की गई। वीसी में उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि एमनेस्टी योजना में मिलने वाली छूट का ज्यादा से ज्यादा प्रचार-प्रसार किया जायें।
परिवहन आयुक्त ने वीसी में प्रमुख रूप से राज-काज मैपिंग, ई-चालान, वाहन एवं सारथी पोर्टल, नेशनल परमिट पोर्टल, टोल इंटीग्रेशन, एम्बुलेंस लाइव लोकेशन ट्रेकिंग सिस्टम, फिटनेस सेंटर्स, आरटीआई ऑनलाइन, इंटीग्रेटेड रोड एक्सीडेंट डेटाबेस सिस्टम सहित अन्य विषयों पर दिशा-निर्देश दिए।
परिवहन आयुक्त ने कहा कि प्रदेशों की एंबुलेंसों में ‘व्हीकल लाइव लोकेशन ट्रेकिंग सिस्टम‘ जल्द से जल्द लगवाना सुनिश्चित किया जायें। अपने जिले के पुलिस अधीक्षक को ‘इंटीग्रेटेड रोड एक्सीडेंट डेटाबेस‘ की नवीनतम जानकारी देंवे, ताकि उनकी मदद से दुर्घटनाओं के आंकड़े ज्यादा से ज्यादा एकत्रित हो सकें। इससे दुर्घटनाओं के कारणों पर मंथन किया जाकर सुधार किया जा सकेगा। आरटीओ, डीटीओ अपने कार्यालय में बनने वाले ड्राइविंग लाइसेंस, रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट (आरसी) के स्मार्ट कार्ड की गुणवत्ता सुधारने की सुनिश्चिता करें।
परिवहन आयुक्त ने कहा कि सभी आरटीओ, डीटीओ अपने क्षेत्र में हुए परिवहन संबंधित नवाचारों को आपस में साझा करें। इससे आपसी प्रोत्साहन मिलेगा और कार्यों में गुणवत्ता बढ़ेगी। टेक्नोलॉजी का ज्यादा से ज्यादा सहयोग लेते हुए कार्यों को ऑनलाइन संपादित किया जायें।
बैठक में अपर परिवहन आयुक्त श्री आकाश तोमर, आरटीओ जयपुर श्री राकेश शर्मा, संयुक्त परिवहन आयुक्त श्री नानूराम चोयल (नियम), सिस्टम एनालिस्ट श्री रोहिताश्व कुमार मीणा भी उपस्थित रहे।

पोस्ट परिवहन संबंधित नवाचारों को आपस में साझा करने से बढ़ेगी कार्य गुणवत्ता -परिवहन आयुक्त पहले G News Portal पर दिखाई दिया।



https://ift.tt/3g6QB7Z

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

किशोर जागृति दिवस मनाया |

दिनकर काव्यनाद काव्यपाठ समारोह में विजेताओं को दिया जायेगा पारितोषिक

सीटीओ 8 हजार की रिश्वत लेते हुआ ट्रेप