सोमवार को 1 भी पॉजिटिव केस नहीं मिला, 15 पॉजिटिव रिकवर भी हो गये, अब 53 एक्टिव केस बचे, कलेक्टर ने आमजन से जल्द से जल्द टीका लगवाने तथा प्रोटोकॉल पालना की अपील की

सोमवार को 1 भी पॉजिटिव केस नहीं मिला, 15 पॉजिटिव रिकवर भी हो गये, अब 53 एक्टिव केस बचे, कलेक्टर ने आमजन से जल्द से जल्द टीका लगवाने तथा प्रोटोकॉल पालना की अपील की
सवाईमाधोपुर, 7 जून। सोेमवार को जिले में कोरोना का 1 भी केस नहीं मिला, जॉंचंे गये सभी 85 सैम्पल नेगेटिव आये। इसी के साथ कोरोना एक्टिव की संख्या भी 68 से घटकर 53 हो गयी यानि 15 पॉजिटिव स्वास्थ्य लाभ कर नेगेटिव हो गये। जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन ने इस स्थिति को जिले के लिये बहुत सुखद बताते हुये आमजन से अपील की है कि बडी मेहनत और स्व अनुशासन से मिले इन परिणामों को आगे जारी रखने के लिये सरकारी गाइडलाइन की निरन्तर पालना करें।
सोमवार को चौथ का बरवाड़ा कस्बे के 3, सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय के 10 तथा शेरपुर तथा मलारना डूंगर निवासी एक-एक व्यक्ति कोरोना से मुक्त हो गये।
जिले में शेष बचे 53 एक्टिव केस में सवाई माधोपुर शहर में 13, गंगापुर सिटी में 7, बामनवास के कोयला, कुंआगांव, लाडोता, बौंली में ब्लॉक मुख्यालय, बागडोली, बांस टोडरा, हिन्दुपुरा, झनून, खिरनी एवं कुशलपुरा, चौथ का बरवाड़ा में ब्लॉक मुख्यालय, ईसरदा, महापुरा, पांवडेरा एवं भगवतगढ़ ,गंगापुर सिटी के पिलोदा, खण्डार में ब्लॉक मुख्यालय एवं खण्डेवला, मलारना डूंगर में ब्लॉक मुख्यालय, मलारना चौड़ एवं शेषा, सवाई माधोपुर के फलौदी, रामपुरा, रवांजना डूंगर, भूरी पहाड़ी, गोगोर, जीनापुर, कुण्डेरा तथा वजीरपुर में ब्लॉक मुख्यालय तथा बडौली में 1-1 केस हैं।
इन 53 पॉजिटिव में से 11 जिला अस्पताल, 6-6 गंगापुर सिटी उप जिला अस्पताल तथा रिया अस्पताल, 1-1 एपेक्स तथा सीएचसी में भर्ती हैं तथा 28 होम आइसोलेशन में रह कर चिकित्सकों की सलाह पर स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं। इन 53 एक्टिव केस में से सवाईमाधोपुर ब्लॉक में 21, बौंली में 14, गंगापुर में 10, खंडार में 5 तथा बामनवास ब्लॉक में 3 केस हैं।
जिला कलेक्टर ने बताया कि लॉकडाउन की सफल पालना के साथ ही टीकाकरण तथा डोर टू डोर स्वास्थ्य सर्वे का भी कोरोना रोकथाम में बड़ी हिस्सेदारी रही है।
जिले में अब तक 149626 लोगों को कोरोना टीके की पहली और 48078 लोगों को दूसरी डोज दी जा चुकी है। पहली डोज लेने वालों में से 37322 व्यक्ति 18 से 44 आयु वर्ग के हैं।
26 अप्रेल से लेकर 6 जून तक जिले में प्रत्येक घर में मेडिकल टीम ने जाकर कई बार सर्वे किया है तथा खांसी, जुकाम, बुखार के मरीजों को चिन्हित कर 47500 दवा किट वितरित की गई जिससे इस श्रेणी के मरीजों ने एक ओर तो संस्थागत स्वास्थ्य सेवाओं का बोझ नहीं बढाया, दूसरी ओर इनके स्वास्थ्य पर लगातार निगरानी रखकर इन्हें कोरोना संक्रमण से बचाया गया तथा इनमें से कुछ को संक्रमित होते ही सीएचसी पर भर्ती कर कोविड उपचार दिया गया। इस रणनीति से जिले में कोरोना संक्रमण लगातार कम होता चला गया।

पोस्ट सोमवार को 1 भी पॉजिटिव केस नहीं मिला, 15 पॉजिटिव रिकवर भी हो गये, अब 53 एक्टिव केस बचे, कलेक्टर ने आमजन से जल्द से जल्द टीका लगवाने तथा प्रोटोकॉल पालना की अपील की पहले G News Portal पर दिखाई दिया।



https://ift.tt/3w0paT0

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

किशोर जागृति दिवस मनाया |

दिनकर काव्यनाद काव्यपाठ समारोह में विजेताओं को दिया जायेगा पारितोषिक

सीटीओ 8 हजार की रिश्वत लेते हुआ ट्रेप