ऋतु फोगाट का मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में दर्ज की धमाकेदार पदार्पण जीत |

भारतीय पहलवान ऋतु फोगाट ने शानदार तरीके से मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में अपना डेब्यू किया। शनिवार को उनकी पहली फाइट थी। दक्षिण कोरिया की अपनी प्रतिद्वंद्वि पहलवान नाम ही किम उनके सामने टिक नहीं पाईं। ऋति की सबसे बड़ी बहन और दिल्ली कॉमनवेल्थ खेलों में गोल्ड मेडल जीतने वालीं पहली भारतीय महिला पहलवान गीता ने ट्विटर पर बधाई दी।

याद हो कि फोगाट बहनों ने कुश्ती में नए आयाम स्थापित किए हैं। इस प्रोफेशनल लीग में शामिल होने से पहले ऋतु ने कहा था कि, ‘मेरे परिवार को सभी रेसलिंग के कारण जानते हैं, लेकिन मैं रेसलिंग छोड़कर मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स से जुड़ी हूं। दरअसल, मैं यू-ट्यूब पर लंबे समय से एमएमए की फाइट देखा करती थी।

मैं हमेशा कुछ नया करना चाहती थी। उन्होंने कहा कि सिंगापुर के मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स संस्थान ने मुझे यहां ट्रेनिंग करने का ऑफर दिया और मैं इसे गंवाना नहीं चाहती थी। यह एशिया का सबसे बड़ा एमएमए ट्रेनिंग सेंटर है। मैं हमेशा सोचती थी कि एमएमए में भारत का कोई वर्ल्ड चैंपियन क्यों नहीं है? मेरे रेसलिंग से एमएमए में आने का मुख्य कारण भी यही था।

The post appeared first on G News Portal.



from G News Portal https://news.gangapur.city/17949-2/?utm_source=rss&utm_medium=rss&utm_campaign=17949-2

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

केन्द्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर: डीए का भुगतान सितम्बर माह में एरियर के साथ होगा – मुकेश गालव

कन्हैया दंगल पौराणिक कथाएं सुन मंत्रमुग्ध हुए श्रोता

खंडार तहसीलक्षेत्र मे मौसम के तीखे तेवर से किसानों की फसल को पहुंचा बडा आघात।